जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण पर अदालत करेगी फैसला: मलेशियाई मंत्री

0
32

विवादित सलाफ़ी उपदेशक जाकिर नाइकको भारत प्रत्यर्पित करने के मामले में मलेशिया ने अब तक कोई फैसला नहीं किया है और इस मामले पर वहां की अदालत कोई फैसला करेगी।

मलेशिया के एक वरिष्ठ मंत्री ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक बैठक के दौरान यह जानकारी दी। विदेश मंत्री ने यहां एक बैठक में मलेशिया के मंत्री के सामने यह मुद्दा उठाया था।

मलेशिया के मानव संसाधन मंत्री एम कुला सेगराम ने बताया कि एक बैठक के दौरान स्वराज ने नाइक का प्रत्यर्पण जल्दी करने की अपील की।

उन्होंने बताया कि वह जाकिर नाइक पर पूछ रही थीं कि क्या मलेशिया से नाइक को प्रत्यर्पित किया जाएगा, ‘‘मैंने कहा कि मलेशिया की सरकार ने अब तक इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है।’ इस मामले पर निर्णय करना मलेशिया सरकार ने अदालत पर छोड़ रखा है।

इससे पहले जुलाई में मलेशिया के एक अखबार में जाकिर नाइक का बयान छपा था। इसमें नाइक ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथीर मोहम्मद का शुक्रिया अदा किया था। उसने कहा था कि वे इस मामले को गैर-पक्षपाती नजरिए से देख रहे हैं।

मलेशियाई प्रधानमंत्री ने भी कहा था कि वे तब तक नाइक को प्रत्यर्पित नहीं करेंगे, जब तक वह देश में समस्याएं नहीं पैदा करता। ध्यान रहे भारत में नाइक पर युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए उकसाने का आरोप है। उसके खिलाफ 2016 में एंटी-टेरर लॉ के तहत केस दर्ज किया गया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें