गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हिंसा, मायावती बोलीं – मोदी को जिताने वालों पर हो रहे हमले

0
17

बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश व बिहार के लोगों पर गुजरात में हो रहे हमलों की कड़ी निंदा करते हुए मोदी सरकार और बीजेपी को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पीएम मोदी को वाराणसी से चुनाव जितवाया आज उन पर हमले हो रहे हैं। ये बेहद दुखद है।

मायावती ने मंगलवार को लखनऊ में बसपा के संस्थापक कांशीराम की 12वीं पुण्यतिथि पर बहुजन प्रेरणा केंद्र में श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी गलत काम किया है, उसे कानूनी सजा मिलनी ही चाहिए। लेकिन इसकी आड़ में यूपी व बिहार आदि राज्यों के लोगों के परिवारों को हिंसा का शिकार बनाना अनुचित है।

मायावती ने कहा कि उत्तर भारत के लोगों ने इस प्रकार का भेदभाव कभी भी किसी के साथ नहीं किया है। यहां तक कि गुजरात के नरेंद्र दामोदरदास मोदी को वाराणसी से सांसद चुनकर लोकसभा में भी भेजा है। वे देश के प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पीएम मोदी को तत्काल अपनी बात देश के सामने रखनी चाहिए।

मायावती ने कहा कि गुजरात में खासकर मेहसाना, साबरकांठा सहित 6 जिलों में गैर गुजारातियों से घृणा हिंसा के हमले हो रहे हैं। ऐसे माहौल में भी गुजरात की बीजेपी सरकार का रवैया अपेक्षित तौर पर सख्त नहीं होकर लचर बना हुआ है। वहीं मामले में यूपी और बिहार सरकार भी काफी देर तक चुप रही। इससे मामले ने तूल पकड़ा।

मायावती ने कहा कि वास्तव में बीजेपी एंड कंपनी का घृणा हिंसा का अपराध अब सर चढ़कर बोलने लगा है। मुसलमानों, ईसाइयों व दलितों, आदिवासियों व कमजोर व पिछड़ों के बाद अब गरीबों, मजदूरों को जुल्म ज्यादती का शिकार बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकारें इसी तरह लापरवाह बनी रहेंगीं तो आज नहीं कल इस हेट क्राइम का शिकार पूरा देश बन सकता है। बसपा की मांग है कि हेट क्राइम के इस गुजरात व महाराष्ट्र मॉडल को और ज्यादा फैलने से हर हाल में रोका जाना चाहिए।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें