#MeToo: मोदी सरकार में मंत्री एमजे अकबर पर लगे गंभीर आरोप, सुषमा पर छाई सुषमा

0
74

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए #MeToo अभियान के तहत अब नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर भी गंभीर आरोप लगे है। पूर्व एडिटर और विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगा है।

हालांकि मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कुछ महिला पत्रकारों ने जब इसपर सवाल पूछा तो वो बिना इसका जवाब दिए आगे बढ़ गईं। विदेश मंत्रालय में ‘इंडिया फॉर ह्यूमेनिटी’ पहल का शुभांरभ किए जाने के मौके पर सुषमा स्वराज से इस बारे में सवाल किया गया था।

जानकारी के अनुसार, एमजे अकबर का नाम पत्रकार प्रिया रमानी ने लिया है। प्रिया ने लिखा कि उन्होंने पिछले साल ‘वोग’ पत्रिका में अपने साथ हुए यौन शोषण का स्मरण लिखा था और कहानी की शुरुआत एमजे अकबर के साथ हुई घटना से की थी। प्रिया ने तब एमजे अकबर का नाम नहीं लिया था, लेकिन 2017 की स्टोरी का लिंक शेयर करते हुए एमजे अकबर का नाम लिख दिया।

उन्होने कहा कि यह कहानी जिससे शुरू होती है, वह एमजे अकबर है, प्रिया ने लिखा है कि उस रात वह भागी थीं। फिर कभी उसके साथ अकेले कमरे में नहीं गईं। प्रिया रमानी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किया। बता दें कि एमजे अकबर कई अखबारों और पत्रिकाओं में संपादक रह चुके हैं।

इस बारें में ट्रिब्यून’ की पत्रकार स्मिता शर्मा ने सुषमा स्वराज से पूछा कि क्या एमजे अकबर के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। स्मिता शर्मा ने सुषमा स्वराज से पूछा था कि, ‘यह एक गंभीर आरोप है. आप एक महिला हैं, क्या आरोपों की जांच की जाएगी?

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें