सर्वे बढ़ा रहे बीजेपी की परेशानियां – 3 राज्यों में लोकसभा की एक तिहाई सीट हार रही भाजपा

0
123

भारत के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही न्यूज़ चैनलों के सर्वे ने बीजेपी के लिए परेशानियां पैदा कर दी है।

दरअसल, अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाऊ’ ने तीन राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान) में विधान सभा के साथ-साथ लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कराए सर्वे में बीजेपी करीब एक तिहाई सीट हार रही है। सर्वे के मुताबिक तीनों राज्यों की कुल 65 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 43 पर जीत मिल सकती है जबकि कांग्रेस 22 सीटों पर जीत सकती है। साल 2014 में बीजेपी इन 65 सीटों में 62 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस मात्र तीन सीट ही जीत सकी थी। सर्वे के मुताबिक बीजेपी को कुल 19 सीटों का नुकसान हो सकता है।

टाइम्स नाउ वॉररूम सर्वे के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। वॉररूम सर्वे के मुताबिक, बीजेपी के 2018 के विधानसभा चुनाव में जहां 47 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं कांग्रेस के खाते में 33 सीटें आती दिख रही है। इसके आलावा 10 सीटें बीएसपी-अजीत जोगी गठबंधन और अन्य के खाते में 10 सीटें जाती दिख रही हैं। वहीं अगर बात 2018 के चुनाव में वोटिंग पर्सेंटेज की करें तो सर्वे के मुताबिक बीजेपी को छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनावों में 43 प्रतिशत मत शेयर मिलने की संभावना है। वहीं कांग्रेस की बात करें तो 39 प्रतिशत मत शेयर मिलता दिख रहा है। इसके अलावा मायावती औऱ अजीत जोगी के गठबंधन को 18 फीसदी मत मिल सकता है।

इसके अलावा राजस्थान में कांग्रेस को 115 भाजपा को 75 और अन्य को 10 सीटें मिल रही हैं। वोट शेयर की बात करें तो सबसे ज्यादा कांग्रेस को 47 फीसदी वोट मिल रहे हैं वहीं भाजपा को 41 प्रतिशत मत मिल रहे हैं। अन्य पार्टियों को 12 फीसदी वोट हासिल हो रहे हैं।

इससे पहले एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ मिलकर ओपिनियन पोल किया था। इस ओपिनियन पोल के नतीजे बता रहे है कि बीजेपी शासित मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार बन सकती है। ये सर्वे 1 से 30 सितंबर के बीच किया गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें