बरेली: ITBP के मुस्लिम जवान के हिंदू बनने के लगाए फर्जी पोस्टर, मामला दर्ज

0
145

उत्तर प्रदेश के बरेली में सांप्रदायिक तनाव फैलाने की मंशा से ITBP के मुस्लिम जवान के धर्मपरिवर्तन कर हिन्दू धर्म अपनाने के पूरे शहर में फर्जी पोस्टर लगा दिये। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, मिश्रित आबादी वाले सुभाषनगर के करेली गाँव में मोहम्मद शफीक कुरैशी के घर के बाहर उनके बेटे के मुस्लिम धर्म छोड़ कर हिन्दू धर्म अपनाने का पर्चा चस्पा कर दिया। शफीक कुरैशी पूर्व में वह उप प्रधान भी रह चुके हैं और एएमयू से रिटायर्ड प्रोफेसर हैं। उनके बेटे वसीर जफर अरुणाचल प्रदेश में आइटीबीपी में तैनात हैं।

शफीक कुरैशी के मुताबिक, पांच अक्टूबर की सुबह करीब आठ बजे वह घर से दूध लेने निकले तो देखा कि घर की दीवार पर एक पर्चा चिपका है। वह एक घोषणा पत्र था। इसमें उनके बेटे के धर्म परिवर्तन की बात लिखी थी। घर से थोड़ा आगे बढ़े तो एक दुकान पर भी ऐसा ही पोस्टर चिपका मिला। मालूम करने पर पता चला कि पूरे गांव में यही आलम है।

 शफीक ने बेटे के धर्म परिवर्तन की सच्चाई पता करने के लिए फोन मिलाया तो उनके बेटे ने ऐसा कुछ भी होने से इन्कार किया। उनके बेटे के वाट्सअप पर भी ये हलफनामा भेजा गया था। शफीक का कहना है कि उन्हें बदनाम करने व माहौल खराब करने के लिए ये साजिश रची गई है।

शफीक ने सुभाषनगर थाने में पूरे मामले की शिकायत की। एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया कि धर्म परिवर्तन संबन्धित पर्चे करेली गाँव में चस्पा किए गए थे और जिसके लिए ये पर्चे चस्पा किए गए थे उनके पिता की शिकायत पर सुभाषनगर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें