15 साल से कांग्रेस की सरकार के लिए रह रहा था नंगे पैर, जूता पहनाने पहुंचे सीएम कमलनाथ

0
170

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ता दुर्गा लाल किरार को अपने हाथों से जूते पहनाएं।  दरअसल, किरार ने शपथ ले रखी थी कि जब तक राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती तब तक वह जूता नहीं पहनेगा।

कमलनाथ ने दुर्गा लाल की जूता पहनते हुए तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, आज निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता दुर्गा लाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाएं, उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नही बनेगी तब तक जूता नहीं पहनेंगे। ऐसे कार्यकर्ताओं को सलाम है जो पूरी निष्ठा से कांग्रेस के लिए दिन रात मेहनत करते है।

दुर्गा लाल किरार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कट्टर समर्थक हैं और जिस तरह प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता से बेदखल होने के बाद दिग्विजय सिंह ने ये शपथ ली थी कि वो दस साल तक चुनाव नहीं लडेंगे। ठीक वैसे ही दुर्गा लाल किरार ने ली ये शपथ ली थी कि वो तब तक पैरों में जूते नहीं पहनेंगे, जब तक कांग्रेस सत्ता में नहीं लौटेगी और दोनों की ही शपथ पूरी हुई।

गौरतलब है कि 230 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 114 विधायक हैं। सात अन्य विधायकों (चार निर्दलीय, दो बसपा एवं एक सपा) के समर्थन के बाद 15 साल बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है। कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें