पूछताछ के बाद एनआईए ने हिरासत में लिए शहजाद को छोड़ा

0
107

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा शुक्रवार सुबह पिपलैड़ा गांव से हिरासत में लिए गए युवक शहजाद को देर रात छोड़ दिया। शहजाद के परिजन दिल्ली स्थित एनआईए के कार्यालय से उसे लेकर घर आ गए।

पूछताछ के बाद घर लौटे शहजाद ने बताया कि उसके साथ मारपीट नहीं की गई है। उससे शांतिपूर्वक पूछताछ की गई और निर्दोष पाए जाने पर छोड़ दिया गया। बता दें कि एनआईए की टीम ने मेरठ क्षेत्र के गांव जिसौरा निवासी अफसार की निशानदेही पर शनिवार तड़के
पिपलैड़ा निवासी ताहिर अली के बड़े पुत्र शहजाद को एनआईए और एटीएस की टीम ने हिरासत में लिया था।

शहजाद के पास से अफसार द्वारा दिया गया मोबाइल का मेमोरी कार्ड और उर्दू और अरबी में लिखी गई कुछ किताबें बरामद की थी। उसके बाद पूछताछ के बाद टीम शहजाद को अपने साथ दिल्ली कार्यालय ले गई, लेकिन पूछताछ में वह पाक साफ निकाला। शहजाद के घर आते ही परिवार व गांव में खुशी का माहौल था।

शहजाद ने बताया कि अफसार उसके साथ ही मस्जिद में रहता था। वह वहां ¨हदी पढ़ाने जाता था। दोनों की जान-पहचान हो गई। बीते माह जब वह यहां से अचानक गया तो उसकी पांच किताबें और एक एसडी कार्ड उसके पास रह गया था। किताबें उर्दु और फारसी भाषा में लिखी हुई थीं। वह दोनों ही भाषा नहीं जानता है।

उसने बताया कि उससे केवल यही सामान बरामद किया गया है। अधिकारियों ने उसका नंबर नोट कर लिया है। वह पूरी तरह निर्दोष है, अगर जांच एजेंसी उससे दोबारा पूछताछ करेगी तो वह पूरा सहयोग करेगा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें