गुजरात सरकार ने PUBG गेम पर लगाया प्रतिबन्ध, वजह जानकर हैरान रह जाएँगे

0
59

भारत में इन दिनों कई तरह के ट्रेंड चल रहें है जिनमें से एक PUBG गेम भी है. हाल ही में गुजरात सरकार ने मंगलवार को आदेश जारी कर जिला अधिकारियों से PUBG पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि गुजरात राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सिफारिश के बाद राज्य प्राथमिक शिक्षा विभाग की तरफ से इस गेम को बैन करने की सिफारिश की गई थी. इसके बाद ही यह फैसला लिया गया है. यह फैसला जम्मू-कश्मीर में PUBG पर लगे प्रतिबंध के एक दिन बाद आया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, PUBG के चलते छात्रों का इस बार का रिजल्ट काफी खराब आया था. जिसके बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है. इस अआदेश ने जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को प्राथमिक स्कूलों में PUBG पर प्रतिबंध लगाने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

वहीँ सरकार का कहना है की इस गेम से छात्रों की पढ़ाई पर प्रभाव पड़ रहा है. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि सरकारइस गेम के कौन-से वर्नज को बैन कर रही है. लेकिन खबरों के मुताबिक, PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है.

वहीँ गुजरात बाल अधिकार निकाय की चेयरपर्सन जागृति पांड्या ने कहा है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग यानी NCPCR ने देशभर में PUBG पर बैन लगाने की सिफारिश की है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें