सुशील कुमार ने की पुलवामा हमले की निंदा, बोले – पाक से न तोड़े जाएं खेल के रिश्ते

0
17

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश भर के खिलाड़ी जहां पाकिस्तान के साथ सभी तरह संबंध खत्म करने की बात कह रहे हैं वहीं दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने कहा कि वह पुलवामा आतंकी हमले की पुरजोर निंदा करते हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच खेल संबंध प्रभावित नहीं होने चाहिए क्योंकि ‘ये (खेल) सभी को जोड़ते हैं।

सुशील कुमार ने प्रियदर्शनी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित एक सम्मेलन के दौरान कहा कि मैं पुलवामा में हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं और अपने जवानों को सैल्यूट भी करता हूं लेकिन मेरा मानना है कि इस अप्रिय घटना के बाद भी दोनों देशों के बीच खेल संबंधों पर असर नहीं पड़ना चाहिए। उनका मानना है कि खेल के जरिए ही देशों के संबंध जुड़ते हैं इसलिए इसको प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए।

इससे पहले वीवीएस लक्ष्मण ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ऐसे मौके पर किसी के दिमाग पर भी खेल को लेकर बात नहीं आ रही है, क्रिकेट सभी के दिमाग में चल रहा सबसे अंतिम सवाल है। लक्ष्मण से पहले पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भी पाकिस्तान के साथ सभी तरह के खेल संबंध खत्म करने की बात कही है।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। इसको लेकर देश में काफी गुस्सा है। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें