पश्चिम बंगाल में शॉल बेचने वाले कश्मीरी को पीटा, 5 गिरफ्तार

0
102

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में एक कश्मीरी शॉल विक्रेता जावीद अमद खान के साथ कथित तौर पर पिटाई के मामले में  पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तहेरपुर इलाके में 18 फरवरी को कुछ लोगों ने जावेद अहमद खान (27) पर हमला कर दिया, लेकिन उन्हें बचा लिया गया। उन्होंने कहा कि खान की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक नदिया में भीड़ ने पहले जावीद पर पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने के लिए दबाव बनाया फिर राज्य में काम कर रहे सभी कश्मीरियों के साथ वापस लौटने को कहा। बड़गाम जिले के सोईबाग में रह रहे जावीद के परिवार को भी सोशल मीडिया के जरिए ही घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने सरकार से सुरक्षा देने की मांग की।

जावीद के चाचा राशिद ने बताया कि वो हर साल शॉल बेचने के लिए कोलकाता जाते हैं। इस घटना के बाद से परिवार दहशत में है। उन्होंने कहा, ‘जावीद के चेहरे और नाक से खून बह रहा था, उसका बचना एक चमत्कार ही है वरना भीड़ उसे मार डालने में कोई कसर नहीं छोड़ती।’

सोशल मीडिया पर वायरल यह खबर जब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को मिली तो उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। उन्होंने कहा कि ममता ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है।

इस मामले पर नादिया के पुलिस अधीक्षक रुपेश कुमार ने बताया, ‘जावेद खान इस मामले पर कोई पुलिस शिकायत नहीं कराना चाहता था, लेकिन हमने अपनी तरफ से पहल करते हुए केस दर्ज कर लिया। जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें