गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, बीजेपी ने बुलाई आपात बैठक

0
27

कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को चिट्ठी लिखकर राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है. पार्टी ने कहा कि विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद से विधानसभा में बीजेपी के 13 विधायक हैं. मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के पास बहुमत नहीं है. जो पार्टी अल्पमत में है उसको सरकार में रहने का कोई हक नहीं है. हम चाहते हैं कि मौजूदा सरकार को बर्खास्त किया जाए और सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया जाए.

गवर्नर को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस नेता और विधान सभा में नेता विपक्ष चंद्रकांत कवलेकर ने सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए मनोहर पर्रिकर सरकार को हटाने की मांग की है. कवलेकर ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में राज्य की बीजेपी सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है तथा विधासभा में भी पार्टी की ताकत खत्म हो गई है. कवलेकर ने मांग की है कि ऐसी परिस्थिति में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए न्योता मिलना चाहिए. सदन में कांग्रेस के पास इस वक्त 14 एमएलए हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के 13 विधायक हैं.

नेता विपक्ष चंद्रकांत कवलेकर ने लिखा है कि राज्य की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्योता दिया जाना चाहिए. राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करना इस वक्त अलोकतांत्रिक, गैरकानूनी होगा और कांग्रेस इसे चुनौती भी देगी. कांग्रेस इससे पहले भी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर वैकल्पिक सरकार बनाने का न्यौता देने का अनुरोध कर चुकी है.

दूसरी और भाजपा ने अपने सभी विधायकों की आपात बैठक बुलाई है. गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने जानकारी देते हुए कहा कि हम मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं. लेकिन उनके ठीक होने की उम्मीद नहीं है. उन्होंने कहा, उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब है. अगर उनको कुछ भी होता है तो गोवा का अगला सीएम भी बीजेपी का ही होगा. उन्होंने कहा, कि जब तक पर्रिकर यहां पर हैं तब तक बीजेपी का नेतृत्व गोवा में नहीं बदलेगा, वह सीएम बने रहेंगे.

माइकल लोबो ने कहा कि बीती रात पर्रिकर की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई. वे डॉक्टर की निगरानी में हैं और वे ये नहीं कह रहे हैं कि पर्रिकर ठीक नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव भी होना है. इसको लेकर उम्मीदवारों के नाम पर भी बात हुई.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें