न्यूजीलैंड हमले के दौरान कुरान ने बचाई एक टैक्सी ड्राईवर की जान

0
247

शुक्रवार (15 मार्च) की नमाज के दौरान जब गोलीबारी हो रही थी तो, तो टैक्सी चालक अब्दुल कदीर अबाबोरा ने खुद फर्श पर लेट गए और खुद को बुकशेल्फ के नीचे छुपा लिया और पवित्र कुरान को लेकर दुआ करने लगे कि वह अपनी पत्नी और बच्चों को फिर से देखेंगे। आखिर में किसी तरह से उनकी जान बच गई।

उन्होंने रविवार (17 मार्च) को एएफपी को बताया, “यह सिर्फ एक चमत्कार है।” क्योंकि जब आखिर में मैंने देखा तो मेरी बाईं और दाईं ओर सिर्फ शव थे।” 48 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि वह 2010 में इथियोपिया से आया था और कैंटरबरी के ख़ाली शहर में रह रहा है। दो हफ्ते पहले उन्होंने और उनकी पत्नी ने अपने दूसरे बेटे के जन्म का जश्न मनाया।

अबाबोरा ने कहा कि मस्जिद के इमाम ने शुक्रवार को नमाज के दौरान खुतबे का अंग्रेजी अनुवाद शुरू कर दिया था। जिसके बाद ही गोलीबारी शुरू हुई थी। पहला व्यक्ति जिसे हमलावर को देखा, वह फिलिस्तीनी था। वह दौरान वह यह देखने के लिए चला गया कि क्या चल रहा है और फिर उसने हमलावर को देखा। जब उसने दौड़ने की कोशिश की तो उसने उसे गोली मार दी,” अब्बोरा ने उसकी ओर इशारा करते हुए कहा, “मैंने उसे नीचे गिरते हुए देखा।”

आबोरबा ने कहा कि वह सहज रूप से जमीन पर गिर गया और खुद को एक बुकशेल्फ से छुपा लिया और पवित्र कुरान को लेकर दुआ करने लगा। इस दौरान ऐसा जताया कि जैसे मैं मर गया हूँ। अबाबोरा ने कहा कि वह दिमागी पागल था। उसने सुनियोजित हमले के तहत शवों के ढेर में गोलियां चलाईं, जिसे बाद में उसने फेसबुक पर प्रसारित किया।

उन्होंने कहा, “इस आदमी ने बेतरतीब ढंग से, बाएँ और दाएँ, स्वचालित रूप से शूट करना शुरू कर दिया। और फिर उसने पहली मेगज़ीन खत्म की और फिर उसने इसे बदल दिया, फिर से स्वचालित। फिर उसने दूसरा लगाया, उसने तीसरा बॉक्स लगाया, फिर से गोलियां चालानी शुरू कर दी। मैंने अपने शरीर के पास गोलियां महसूस की।

उन्होंने कहा, “मैं अपने पल का इंतजार कर रहा था, जब हर दूसरा (ए) शॉट आता है मैं कह रहा था ‘यह मेरे लिए है। यह मेरे लिए है। और मैंने उम्मीद खो दी।” मैं चुपचाप प्रार्थना करने लगा और अपने परिवार के बारे में सोचने लगा।

आबोरबा के सामने का दृश्य नारकीय था। “हर जगह खून था।” एक दोस्त ने कहा, उसे पैर में गोली लगी थी। उसने उसकी मदद करने की कोशिश की लेकिन गोली से पैर चकनाचूर हो गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें