मुस्लिम मतदाताओं से वोट मांगना पड़ा महंगा, चुनाव आयोग ने सिद्धू को थमाया नोटिस

0
36

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। यह नोटिस सिद्धू की उस टिप्पणी को लेकर जारी किया गया है जिसमें उन्होंने बिहार में मुस्लिम मतदाताओं के वोट बांटे जाने के प्रयास के बारे में कथित तौर पर चेतावनी दी थी।

चुनाव आयोग ने सिद्दू से 24 घंटे के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है। नवजोत सिंह सिद्धू बिहार के किशनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह विवादित बयान दिया था। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सिद्धू के इस बयान पर चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

चुनाव आयोग ने कहा कि सिद्धू ने लोकसभा चुनाव के लिये लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आयोग ने कहा कि सिद्धू ने राजनीतिक प्रचार के लिये धार्मिक संदर्भों के जिक्र पर उच्चतम न्यायालय की रोक की भी अवहेलना की है। आयोग ने कहा है कि उक्त समयसीमा के भीतर जवाब नहीं मिलने पर बिना सूचित किये सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव आयोग ने सिद्धू के खिलाफ उक्त टिप्पणी को लेकर बिहार के कटिहार में एक प्राथमिकी दर्ज होने का भी जिक्र किया है। सिद्धू के खिलाफ जनप्रतिनिधि अधिनियम की धारा 123 समेत दंड सहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

बता दें कि कटिहार संसदीय क्षेत्र के बलरामपुर विधानसभा हलके में एक सभा को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिदधू ने मुस्लिम मतदाताओं से कहा आप अल्पसंख्यक होकर भी यहां बहुसंख्यक हो। नवजोत सिंह सिद्दू ने कहा अपने संबोधन में ये भी कहा कि आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो उम्मीदवार तारिक अनवर को कोई नहीं हरा सकता।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें