गुजरात: बीजेपी प्रमुख पर चला EC का दंडा, चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की रोक

0
20

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते नेताओं के चुनाव अभियान पर चुनाव आयोग लगातार अपना डंडा चला रहा है। इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष जीतूभाई वघानी पर कार्रवाई की है।

दरअसल सूरत में 7 अप्रैल को अमरोली में अपने चुनाव अभियान के दौरान प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष जीतूभाई वघानी द्वारा आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में गुरुवार से 72 घंटे के लिए उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है।

गुजरात में 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान कराए गए। 72 घंटे तक वघानी देश के किसी हिस्से में कोई सभा, प्रदर्शन, रोड शो और साक्षात्कार नहीं दे सकेंगे। इसके साथ ही मीडिया (इलेक्ट्रानिक, प्रिंट, सोशल मीडिया) पर कुछ भी नहीं कहेंगे।

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर चुनाव प्रचार के लिए एक बार फिर से रोक लगा दी गई है। चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए आजम खान पर प्रचार के लिए रोक लगाई है। आजम खान पर लगी रोक बुधवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएगी।

चुनाव आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ताजा मामले में आजम खान पहली मई सुबह 6 बजे से लेकर अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे, आजम खान किसी जनसभा, रैली या रोड शो में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और साथ में किसी तरह के मीडिया में भी बयान नहीं दे सकेंगे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें