यूपी में दलित युवक की लिंचिंग, चोरी के आरोप में पीट-पीट कर मा’र डाला

0
47

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मानिकपुर थाना एरिया के अंतर्गत मुंडीपुर गांव में लिंचिंग का मामला सामने आया है। कथित तौर पर चोरी के आरोप में एक दलित युवक को पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला गया। बताया जा रहा है कि वह किसी घर में चोरी करने के लिए घुसा था, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया।

मृतक की शिनाख्त सतीश रायदास (25) के रूप में हुई है। सतीश के पिता पंचम लाल एक ग्रॉसरी शॉप चलाते हैं। उन्होंने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। प्रतापगढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक शिवाजी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

एसएचओ के मुताबिक, घटना के वक्त 3 कॉन्स्टेबल मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने लोगों को रोकने की कोशिश की तो उन पर भी पत्थर फेंके गए। इसके बाद कॉन्स्टेबल ने कंट्रोल रूम को घटना के बारे में बताया, जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस फोर्स मौके पर भेजा गया।

बताया जा रहा है कि वह पीतांबर के मकान में घुसा था। इस दौरान दौरान लोगों ने उसे पकड़ लिया और पत्थरों से पीटना शुरू कर दिया। इस बीच पुलिसकर्मियों ने सतीश को बचाने की कोशिश की तो लोगों ने उन पर भी पत्थर फेंके। मामले का पता चलते ही अतिरिक्त पुलिस फोर्स घटनास्थल पर भेजी गई। उन्होंने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्के बल का भी प्रयोग किया।

पुलिस के मुताबिक, सतीश बेरोजगार था और चोरी के मामले में पहले भी धरा जा चुका था। एसएचओ का कहना है कि इस मामले में 2 आरोपियों के शामिल होने की बात सामने आई है। उनकी तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है। कुंडा के सर्कल ऑफिसर राधे श्याम ने बताया कि सतीश का घर पीतांबर के मकान से सटा हुआ है। ऐसे में जांच की जा रही है कि सतीश को मकान में घुसते हुए देखकर किसने शोर मचाया था?

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें