यूपी: मस्जिद में घुसकर सपा नेता पर चा’कू से ह’मला, हालत नाजुक

0
376

खीरों कस्बा स्थित पुरानी मस्जिद में नमाज पढ़ने गए सपा नेता पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया। हमले में सपा नेता गंभीर रूप से घायल हो गए। जब तक वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते हमलावर मौके से भाग निकला। स्थानीय लोगों ने घायल को सीएचसी पहुंचाया। जहां से नाजुक हालत में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार,  सपा नेता मुन्ना खां उर्फ मुन्ना नेता (50) पुत्र अब्दुल रफीक मंगलवार दोपहर  पुरानी मस्जिद में नमाज अदा करने गए थे। नमाज से पूर्व वह मस्जिद में कुरआन शरीफ की तिलावत कर नमाज के समय का इंतजार करते हुए लेटे थे। तभी मस्जिद के पास ही रहने वाले युवक आफाक पुत्र ताहिर अली ने मस्जिद में घुसकर मुन्ना पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया।

मुन्ना को घायल करने के बाद आफाक वहां से भाग निकला। मस्जिद के भीतर जानलेवा हमले की सनसनीखेज वारदात से हड़कंप मच गया। सबसे पहले खून से लथपथ मुन्ना को सीएचसी पहुंचाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पर सपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र विक्रम सिंह सीएचसी पहुंचे।

प्रभारी निरीक्षक अमरनाथ यादव ने बताया कि घायल के भतीजे जावेद अहमद ने तहरीर दी है। मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है। आफाक और मुन्ना की रंजिश चल रही थी। तीन दिनों से लगातार उनके बीच टकराव की बात सामने आई है। सत्यता के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मुन्ना खां सपा कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मुन्ना खां और आरोपित आफाक के बीच आपसी रंजिश थी। मंगलवार को मौका देखकर वह मस्जिद के अंदर घुस आया और चाकू से उनके ऊपर हमला कर दिया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें