भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में मेहमानों से पाक की सुरक्षा एजेंसियों ने की बदसलूकी

0
71

पाकिस्तान स्थित भारतीय हाई कमिश्नर अजय बिसारिया ने शनिवार को इस्लामाबाद में एक इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। पाकिस्तान की सुरक्षा और खूफिया एजेंसियों द्वारा इस इफ्तार पार्टी में शामिल होने वाले लोगों को बदसलूकी का मामला सामने आया है।

सूत्रों के मुताबिक, एजेंसियों के जवानों ने होटल की घेराबंदी कर रखी थी। भारतीय उच्चायुक्त बिसारिया ने रविवार को कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण और राजनयिक आचरण के खिलाफ हैं। इससे पहले मेहमानों के उत्पीड़न से जुड़ा उनका एक वीडियो सामने आया। जिसमें बिसारिया इफ्तार पार्टी में आए लोगों से कह रहे थे, ”आप सभी को मुबारकबाद। यहां आने के लिए शुक्रिया। मैं आपसे माफी भी मांगना चाहूंगा, क्योंकि आपको अंदर आने में काफी तकलीफ हुई और कई अंदर नहीं आ पाए। हमारे इफ्तार का ये सिलसिला कई साल पहले शुरू हुआ था। नई सरकार हमेशा उम्मीद और नई पहल लेकर आती है।” बिसारिया ने कहा कि ये ना सिर्फ डिप्लोमैटिक नियमों और सभ्य व्यवहार का उल्लंघन है, बल्कि दोनों देशों के रिश्तों के लिए भी ठीक नहीं है।

बता दें कि 1 जून को उच्चायोग ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें पाकिस्तान आलाकमान के अलावा प्रधानमंत्री इमरान खान को भी न्योता दिया गया था। उनके अलावा पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, विदेश सचिव सोहेल महमूद, सीनेट चेयरमैन और नेशनल असेंबली के स्पीकर को भी निमंत्रण दिया गया था।

इस दौरान पार्टी में आने वाले मेहमानों को होटल के बाहर रोक दिया गया। उनकी कई बार जांच की गयी. जब भारतीय अधिकारियों और मेहमानों ने इस बात का विरोध किया तो उनके साथ धक्क- मुक्की की गयी और अपशब्द कहे गए। इस दौरान मेहमानों, भारतीय अधिकारियों और पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के बीच गरमागरम बहस हुई। इस पूरी घटना के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गए हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें