ईद की छुट्टी पर घर आए सेना के जवान की आतंकियों ने गो’ली मारकर की ह’त्या

0
333

ईद की छुट्टियों पर घर आए टेरिटोरियल आर्मी (टीए) के एक जवान की आतंकियों ने वीरवार को हत्या कर दी। घटना दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के सडूरा गांव की है। घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया।

पुलिस ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारी गुरुवार शाम अनंतनाग जिले के सदुरा गांव में मंजूर अहमद बेग के घर आए और उन्हें गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल बेग को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बेग पास के शोपियां जिले में तैनात थे और वह राष्ट्रीय राइफल्स की 34वीं बटालियन से जुड़़े थे।

सेना ने बयान जारी करके बताया कि जवान मंजूर अहमद 12 दिन की छुट्टी पर घर आए हुए थे और हमले के वक्त निहत्थे थे। मंजूर अहमद अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चों को छोड़ गए हैं। मंजूर अहमद शोपियां में सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ मिलकर काम कर रहे थे।

फिलहाल हमलावर की तलाश के लिए इलाके में बहुत बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले अप्रैल महीने में भी आतंकियों ने सोपोर में छुट्टी पर आए लाइट इनफैंट्री के जवान मोहम्मद रफी यातू की घर में घुसकर हत्या कर दी।

पिछले साल भी ईद पर घर सेना के जवान औरंगजेब की भी इसी तरह मारा गया था । औरंगजेब के हत्यारे शौकत अहमद डार को पिछले महीने 18 मई को सेना ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें