बिना पासपोर्ट के बांग्लादेश की पीएम को लेने जा पहुंचा पायलट, कतर में हुआ गिरफ्तार

0
596

ढाका:बांग्लादेश के एक पायलट को दोहा में गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, वह अपना पासपोर्ट साथ में ले जाना भूल गया था। बताया जा रहा था कि तीन देशों की यात्रा के बाद प्रधान मंत्री शेख हसीना को फिनलैंड से वापस लाने के लिए यह पायलट एक विशेष विमान को उड़ा रहा था।

लेकिन कतर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिना पासपोर्ट के उसे रोक लिया गया। बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस के कैप्टन फजल महमूद को कतर में दोहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोका गया। हालांकि बिमान एयरलाइंस ने गुरुवार को कतर जाने वाली दूसरी उड़ान में पायलट कैप्टन फजल महमूद का पासपोर्ट भेज दिया।

नागरिक उड्डयन सचिव मोहिबुल हक ने बीडीन्यूज24 डॉट कॉम से कहा कि “इस बात की जांच की जाएगी कि बिना पासपोर्ट के हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से पायलट विमान में कैसे चढ़ा।” उन्होंने कहा कि देश की बिमान एयरलाइंस ने शुक्रवार को दूसरे पायलट को फिनलैंड से प्रधानमंत्री शेख हसीना को वापस लाने के लिए भेजा।

प्रधानमंत्री तीन देशों की अपनी आधिकारिक यात्रा में भाग लेने के लिए में फिनलैंड में हैं। वह इससे पहले जापान और सऊदी अरब गई थीं। वह शनिवार को बांग्लादेश लौटने वाली हैं।

अधिकारियों ने कहा कि फजल ने प्रधानमंत्री के लिए बुधवार रात ढाका से कतर तक बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान उड़ाया था। जब उड़ान कतर पहुंची तो उसके पास पासपोर्ट नहीं होने का मामला सामने आया। गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा है कि घटना की जांच के बाद पायलट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें