कश्मीरी कैब ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, 10 लाख कैश से भरा बैग पर्यटकों को लौटाया

0
76

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में एक कश्मीरी टैक्सी ड्राइवर ने ईमानदारी की बड़ी मिसाल पेश की है। उन्होने एक सैलानी परिवार के खोए हुए बैग को वापस कर दिया। बताया गया कि बैग में लगभग 10 लाख रुपये का सामान था।

पर्यटक गुलाम मोहम्मद ने बताया कि वह भोपाल से कश्मीर घूमने आया था। वह शुक्रवार को कुलगाम के अहरबल वॉटर फॉल पहुंचा था, जहां उसका यह बैग खो गया। बैग में दस लाख रुपए नकद और कुछ जरूरी सामान के साथ तीन मोबाइल फोन मौजूद थे।

पर्यटन विभाग के सूत्रों ने बताया कि तारिक ने बैग के मालिक का पता लगाने के लिए बहुत मेहनत की। बैग में नकदी, सोना और स्मार्टफोन मिलाकर लगभग 10 लाख रुपये का सामान था। काफी मेहनत के बाद आखिरकार तारिक ने उस परिवार को ढूंढ निकाला और उनकी अमानत उन्हें सौंप दी।

तारिक के इस कार्य की पर्यटकों ही नहीं, स्थानीय लोगों और कश्मीर घाटी घूमने आए अन्य पर्यटकों ने भी काफी तारीफ की है। सोशल मीडिया पर भी तारिक की ईमानदारी की खूब प्रशंसा की जा रही है। कश्मीर टैक्सी ड्राइवर की ईमानदारी को देखते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में तारीक की ईमानदारी को लेकर तारीफ की है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें