श’हीद पुलिसकर्मी के परिवार से मिले अमित शाह, कहा – मुल्क को अरशद खान पर गर्व

0
271

गृहमंत्री बनने के बाद जम्मू-कश्मीर का पहला दौरा कर रहे अमित शाह ने गुरुवार को शहीद एसएचओ अरशद खान के परिवार से मुलाकात की। खान 12 जून को अनंतनाग में हुए फिदायीन हमले में शहीद हुए थे। वह अनंतनाग सदर के एसएचओ थे।

गौरतलब है कि 12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था। हमला अनंतनाग बस स्टैंड के समीप केपी रोड पर हुआ था। हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। जबकि कई अन्य घायल हो गए थे। अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद कश्मीर में यह पहला बड़ा आतंकी हमला था। पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे। अरशद खान के अलावा दो एएसआई रमेश कुमार, नीरू शर्मा, कॉन्स्टेबल सतिंदर कुमार, एमके कुशवा और महेश कुमार हमले में शहीद हुए थे।

शाह ने खान के परिजनों से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, “श्रीनगर के अनंतनाग में शहीद एसएचओ अरशद खान के घर गया। वे आतंकी हमले में शहीद हुए थे। मैंने उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की। देश की सुरक्षा के लिए उनके बलिदान ने कई लोगों की जिंदगी बचाई। पूरा देश उनके साहस पर गर्व करता है।”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें