कर्नाटक सरकार पर आया बड़ा संकट, कांग्रेस विधायक आनंद सिंह का इस्तीफा

0
80

कर्नाटक में गठबंधन सरकार एक बार फिर से बड़े राजनीतिक संकट में आ गई है। दरअसल, सोमवार को विजयनगर से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। इसी क्रम में कांग्रेस के एमएलए रमेश जारकीहोली ने राज्‍य विधानसभा से इस्‍तीफा सौंप दिया है।

कर्नाटक में कांग्रेस के विधायकों आनंद सिंह और रमेश जारकीहोली के इस्तीफे के बाद सीएलपी नेता सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में अपने आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि ये विधायक भाजपा में शामिल होंगे। इन इस्‍तीफों से कुमारास्‍वामी सरकार के अस्थिर होने का भी खतरा बढ़ गया है।

सिंह ने कहा, ”हां, मैंने इस्तीफा दे दिया है। मैंने आज सुबह इस्तीफा दिया।” यह बताए जाने पर कि विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की है, सिंह ने कहा, ”क्या ऐसा है? तो मैं फिर से इस्तीफा दूंगा।” अध्यक्ष ने कोई इस्तीफा मिलने से इनकार किया है। कुमार ने कहा, ”मुझे कोई इस्तीफा नहीं मिला है। किसी ने इस्तीफा देने के लिए मुझसे संपर्क नहीं किया है।” विधायक ने यह नहीं बताया कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया है।

सिंह ने बताया कि वह राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करेंगे और उनसे मुलाकात के बाद इस्तीफे का कारण बताएंगे। जेडीएस नेता और मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी एक मंदिर की नींव रखने के कार्यक्रम के लिए अमेरिका में हैं।कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, ”स्वामीजी के तत्वावधान में न्यूजर्सी में कालभैरवेश्वर मंदिर की नींव रखी जा रही है। मैं यहां से पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रहा हूं। बीजेपी सरकार को अस्थिर करने का दिवा-स्वप्न देख रही है।”

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन पर खतरा मंडरा रहा था।हाल ही में कांग्रेस नेता परमेश्वर नेता बीजेपी पर कर्नाटक में विधायकों को तोड़कर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें