हॉलीवुड एक्टर ने बयां किया दर्द – इस दौर में मुसलमान होना बेहद ही ड’रा’वना

0
2236

पाकिस्तानी मूल के मशहूर हॉलीवुड अभिनेता रिजवान अहमद ने मुस्लिमों के खिलाफ बढ़ते अत्याचार को लेकर कहा कि आजकल के दौर में मुसलमान होना बहुत डरावना होता जा रहा है।

Rogue One: A Star Wars Story जैसी फिल्मों में काम कर चुके रिजवान को अप्रैल में नस्लीय रूप से खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते वो शिकागो स्थित स्टार वार्स सेलिब्रेशन में शामिल नहीं हो सके थे।अहमद ने ये बातें 25 जून को एक कॉन्फ्रेंस के दौरान कही।

साल 2018 में खासी चर्चा में रही हॉलीवुड फिल्म वैनम (विष) में खलनायक की भूमिका निभा चुके रिजवान के साथ बता बीते साल यानी 2018 में अमेरिका के एक एयरपोर्ट पर पूछताछ और उनकी कड़ी जांच की घटना काफी सुर्खियों में रही थी। इस घटना पर हाल ही में बात करते हुए रिजवान ने कहा कि ऐसा होना कोई दुर्लभ बात नहीं है। जब वो हवाई यात्रा के लिए जाते हैं उन्हें बार-बार एयरपोर्ट पर रोका जाता है और तलाशी ली जाती है।

उन्होंने इस दौरान कई मशहूर मुस्लिम सेलेब्रिटीज का भी नाम लिया और कहा कि मुस्लिम सितारों की सफलता ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अन्य मुसलमानों की दुर्दशा सुधारने में मदद नहीं की है। उन्होंने आगे कहा ‘अमेरिकी कॉमेडियन हसन मिनहज पीबॉडी अवॉर्ड जीत सकते हैं। मैं एमी अवॉर्ड जीत सकता हूं। इब्तिहाज मुहम्मद ओलम्पिक जीत सकती हैं। मगर इनमें कुछ बाधाएं हैं और हम अकेले इनका सामना नहीं कर सकते।’

एक्टर ने कहा, ‘हमें आपकी मदद की जरूरत है. मैं आपसे मदद मांगने के लिए ही यहां आया हूं क्योंकि आजकल के दौर में मुसलमान होना वास्तव में डरावना है। बहुत डरावना।’ बता दें कि रिजवान Rogue One: A Star Wars Story, The Reluctant Fundamentalist’, Britz, Black Gold और Hamlet जैसी शानदार फिल्मों में काम कर चुके हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें