चार्जशीट के खिलाफ अपील करेगा पहलू खान का बेटा, हाईकोर्ट का रुख करेगा

0
139

देश के चर्चित अलवर जिले के पहलू खान को गो तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर मारने के मामले में पुलिस द्वारा बहरोड़ के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट (एसीजेएम) में पेश की गई चार्जशीट के खिलाफ अब उसका बेटा और एक रिश्तेदार हाई कोर्ट का रुख करेंगे और मृतक के खिलाफ दाखिल चार्जशीट को रद्द करने की मांग करेंगे।

दरअसल, एसीजेएम कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट में पुलिस ने मृतक पहलू खान और उसके दो बेटों इरशाद एवं आरिफ को गोतस्करी का आरोपित बताया है। पुलिस ने 30 पन्नों की चार्जशीट में पहलू खान के बेटों इरशाद और आरिफ के साथ खान मोहम्मद को राजस्थान गोवंश अधिनियम में दोषी माना है। चार्जशीट में पहलू खान को भी गोतस्करी का दोषी माना गया है, लेकिन उसकी मौत हो चुकी है।

कासिम खान ने कहा कि यह मामला गलत है। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने एक साप्ताहिक बाजार से मवेशी खरीदे और जयपुर नगर निगम से रवन्ना (पावती रसीद) प्राप्त की। वह उन्हें एक पिकअप पर लादकर ले जा रहे थे क्योंकि उनके पास वैध दस्तावेज थे।’

अलवर पुलिस अधीक्षक देशमुख पारिस अनिल ने कहा कि मामले की फाइल अदालत के पास है और उन्हें किसी भी बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं पहलू खान के खिलाफ राजस्थान पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल किए जाने से नाराज असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिमों से अपील की है कि वह कांग्रेस का समर्थन न करें।

उन्होंने कहा, ‘यह कांग्रेस का दोहरा चरित्र है। जब पहलू खान पर हमला हुआ था उस समय कांग्रेस ने इसकी निंदा की थी। यह अशोक गहलोत सरकार द्वारा किया गया निंदनीय कार्य है। मैं राजस्थान के मुस्लिमों से अनुरोध करता हूं कि वह कांग्रेस का समर्थन करना बंद करे जिसने हमेशा आपको धोखा दिया है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें