दिल्ली के शाहीन बाग में आज पुलिस ने तब एक महिला को प्र’दर्शनका’रियों के बीच से बाहर निकाल दिया जब महिला अपने मोबाइल फ़ोन का कैमरा चालू कर कई सवाल करते हुए रिकॉर्डिंग करने लगीं। ये महिला बुर्का पहनकर शाहीन बाग पहुंची थीं और वीडियो रिकॉर्ड कर रही थीं. पूछने पर महिला ने अपना नाम बरखा बताया.

प्र’दर्शनका’रियों को महिला पर तब शक हुआ, जब वो कई सारे सवाल पूछने लगीं. वहां मौजूद लोगों ने देखा कि उनके हाथ में मौजूद मोबाइल में कैमरा भी चालू है. इसके बाद लोगों को महिला की पहचान को लेकर शक हुआ. प्र’दर्शनका’रियों ने महिला को पकड़ लिया गया. बाद में पुलिस वहां पहुंची. महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

शाहीन बाग पहुंची महिला की पहचान गुंजा कपूर के तौर पर हुई है. गूंजा कपूर यूट्यूबर हैं. गुंजा फेसबुक और ट्विटर पर भी काफी एक्टिव हैं. गूंजा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ट्विटर पर फॉलो करते हैं. गुंजा ने पीएम के द्वारा फॉलो करने के ट्वीट को पिन टू टॉप कर रखा है. इसके अलावा उन्होंने अपने कुछ वीडियो में शाहीन बाग में चल रहे प्र’दर्शन का वि’रोध भी किया है.

हाल ही में शाहीन बाग में शामिल एक प्र’दर्शनका’री महिला के चार महीने के बच्चे की ठंड से तबियत ख़राब होने के कारण मौत हो गई थी. इस मुद्दे पर भी गुंजा ने वीडियो बनाकर डाला है और उस प्र’दर्शनका’री महिला पर सवाल खड़े किए थे. इस वीडियो में कहा था, ‘बच्चे की मां बच्चे की मौत को शहादत का नाम देती है और पिता भारत सरकार को बच्चे की मौत का जिम्मेदार मानते हैं. लेकिन माता और पिता दोनों ही अपनी लापरवाही को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. उस छोटे बच्चे का क्या गुनाह था कि उसे रोज उस दुर्गम परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा था. क्या उसकी मां को जरा भी नहीं लगा कि इस ठंड में बच्चे का स्वास्थ्य खराब हो जाएगा. क्या उनके लिए बच्चे से ज्यादा प्रदर्शन जरूरी था. जब बच्चा नहीं रहा तो शहादत का नाम दे दिया.’

एक वीडियो में दिख रहा है कि गुंजा एक कुर्सी में बैठी हैं और पास में कुछ प्रद’र्शनका’री महिलाएं खड़ी हैं. उनसे सवाल कर रही हैं. इसी वीडियो में एक महिला ये बताते दिख रही हैं कि गुंजा ने अपना नाम बरखा बताया है. एक दूसरी महिला कह रही हैं, ‘जब मैंने पूछा कि आप कहां से आई हैं, तो इन्होंने कहा कि लखनऊ से. मैंने कहा कि वहां भी तो ये प्रो’टेस्ट हो रहे हैं, आप वहां का वीडियो दिखा दें. तब इन्होंने कहा कि मेरे पास वीडियो नहीं है.’