उत्तर प्रदेश में देश सबसे कम उम्र के कोरोना वायरस के मरीज की हुई मौ’त

0
114

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौ’त होने से शहर में हड़कंप मच गया है. यह प्रदेश में किसी कोरोना पॉजिटिव की पहली मौ’त है. बस्ती के जिस युवक की मौ’त हुई है उसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है. कोरोना वायरस से कम उम्र में मौ’त का देश में यह पहला मामला है. केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह के मुताबिक गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जां’च में पॉजिटिव मिला है. गोरखपुर में हुई जां’च भी सही थी. केजीएमयू से क्रास चेक होना था. इसमें भी इसे सही पाया गया.

गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज की सोमवार को मौ’त हो गई, उसकी पोस्ट’मार्टम रिपोर्ट में मौ’त का कारण कोरोना वायरस को बताया गया था. यह जानकारी मिलते ही शहर भर में हड़कंप मच गया. जिसके बाद इस रिपोर्ट को केजीएमयू दोबारा जांच के लिए भेजा गया था. मृ’तक बस्ती जिले का रहने वाला था, प्रशासन ने बस्ती में उसके घर और आसपास के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. बता दें कि सोमवार देर रात ही डॉक्टरों की टीम ने आनन-फानन में मरीज के लार का नमूना लेकर जांच के लिए आरएमआरसी सेंटर में भेजा था. जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई थी.

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना वार्ड में भर्ती युवक की मौ’त के बाद बस्ती के गांधीनगर इलाके को सील कर दिया गया है. इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है. वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए हैं. मृ’तक के परिजनों को रैपिड रिस्पांस टीम अपने साथ जां’च के लिए ले गई है. मोहल्ले के लोगों को घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है. नोडल अधिकारी डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि मृ’तक के ज’नाजे में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है. क्षेत्र में चर्चा है कि वह युवक कुछ समय पहले ही विदेश से लौटा था.

यह टीशर्ट खरीदने के लिए इस फोटो पर क्लिक करें