गरीब और मजदूरों के नए राशन कार्ड हो जारी, जन धन के खातों को भी किया जाए चालू: कांग्रेस सचिव कासमी

0
236

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव मौलाना उमर कासमी ने पीडीएस योजना के अंतर्गत राशन लेने से वंचित गरीबों और मजदूरों के लिए नए जारी राशन कार्ड जारी करने की मांग की है। साथ ही जन धन के खातों को भी चालू करने की भी बात कही।

उन्होने कहा कि लॉक डाउन के बीच गरीबो और मजदूरों का एक बड़ा तबका ऐसा भी है। जिसके पास न तो बीपीएल और नहीं खाद्य सुरक्षा योजना का अंतर्गत राशन कार्ड है। ऐसे में उनको पीडीएस योजना के अंतर्गत राशन तक भी नहीं मिल पा रहा।

कासमी ने कहा कि कई परिवार ऐसे भी जिनके जनधन के अंतर्गत बैंक अकाउंट लेन-देन होने की वजह से बंद है। ऐसे में वह सरकार की और जारी की गई राशि को पाने के लिए भी संघर्ष कर रहे है। कांग्रेस नेता ने तत्काल ऐसे खातों को चालू कर राशि समायोजित करने की अपील की।

उन्होने कहा, देश के कई हिस्सों प्रवासी मजदूर फंसे हुए है। इन लोगों के पास भी राशन कार्ड नहीं है। इन लोगों के लिए भी राशन कार्ड जारी कर अनाज और अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जाये। ताकि दो वक्त की रोटी के लिए भटकना न पड़े।

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के गोदामों में अनाज सड़ रहा है। वहीं दूसरी और इस अन्न को उगाने वाला गरीब किसान और मजदूर दो वक्त की रोटी के लिए तरस रहा है। उन्होने कहा, हर परिवार को 6 माह का अनाज उपलब्ध कराना सरकार सुनिश्चित करें।

यह टीशर्ट खरीदने के लिए इस फोटो पर क्लिक करें