कासमी ने दी रमजान की मुबारकबाद, बोले – ‘लॉकडाउन में रखा जाए रोजेदारों का ख्याल’

0
78
मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी के साथ मौलाना उमर कासमी

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस सचिव मौलाना उमर कासमी ने देशवासियों को रमजान के पाक महीने की मुबारकबाद पेश की। उन्होने मुबारकबाद पेश कारते हुए कहा कि रमजान का महिना पूरी दुनिया में अमन और सुकून लाये और कोरोना से निजात दिलाए।

इस दौरान उन्होने शिवराज सरकार से रोजेदारों की जरूरतों का भी ख्याल रखने की बात कहीं। उन्होने कहा कि लॉकडाउन में मुसलमान सरकार का हर निर्देश का पालन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन सरकार और प्रशासन को भी इन लोगों की आवश्यकताओं को पूरी करना होगा।

उन्होने कहा कि प्रशासन को मुस्लिमों के घरों तक राशन पहुंचाने का माकूल इंतजाम करना चाहिए। उन्होने कहा कि सब्जी-फलों के लिए बाजार को खोलना चाहिए। मांस-मछली की दूकानों को खोलने की भी अनुमति दी जानी चाहिए।

कासमी ने कहा कि मुस्लिम मोहल्लों में बिजली, स्वच्छ जल की आपूर्ति सुचारु रूप से की जानी चाहिए। ऐसे मोहल्लों में रोजाना सफाई की जानी चाहिए और सेनेटाइजर का नियमित छिड़काव कराया जाना चाहिए।

कांग्रेस सचिव ने कहा कि रमजान के महीने को देखते हुए पुलिस प्रशासन को संयम बरतने पर ज़ोर देना होगा। उन्होने कहा कि कोई भी व्यक्ति लॉकडाउन के बीच अपनी जरूरतों के लिए बाहर निकलता है तो उस पर लाठी बरसाने के बजाय उसकी मदद करें।

उन्होने कहा कि मुस्लिम मोहल्लों के करीब चिकित्सक और दवाइयों की भी व्यवस्था की जाए। कासमी ने कहा, विशेषकर फंसे हुए प्रवासी मुस्लिमों के लिए सहरी और इफ्तार के समय भोजन की व्यवस्था की जाये।

यह टीशर्ट खरीदने के लिए इस फोटो पर क्लिक करें