भागलपुर में प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही बस और ट्रक में जबरदस्त भिडंत, मौके पर ही 9 मजदूरों की मौ’त

0
57

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया में मंगलवार सुबह ट्रक और बस आमने सामने हुई टक्कर में 9 प्रवासी मजदूरों की मौ’त हो गई और चार गंभीर रूप से घा’यल हो गए. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ये भी’षण सड़क हा’दसा खरीक थाना क्षेत्र के अम्भो चौक के समीप एनएच-31 पर हुआ है. हाद’से में घा’यल लोगों को अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने मायागंज रेफर कर दिया. वहीं ट्रक के मलबे मे दबे सभी श’वों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया. अभी तक मृ’तकों की पहचान नहीं हो पाई है.

बताया जा रहा है नवगछिया जीरो माइल में चालक से गुहार लगा कर सभी साइकिल सवार प्रवासी मजदूर ट्रक पर सवार हो गये थे, जो करीब चार किलोमीटर आगे जाकर दु’र्घटनाग्र’स्त हो गया. मृ’तक पश्चिम चंपारण के रहने वाले बताये गये हैं. वहीं यह बस दरभंगा से बांका जा रही थी. बस पर श्रमिक एक्सप्रेस से आये हुए प्रवासी मजदूर सवार थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह दु’र्घट’ना बस चालक की लापरवाही के चलते हुई है.

जब से प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हुआ है, तभी से उनके साथ लगातार हा’दसे पर हा’दसे हुए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के महोबा में मंगलवार सुबह एक डीसीएम पलट गई, जिससे तीन प्रवासी मजदूरों की मौ’त हो गई. दर्जन भर से अधिक प्रवासी गंभीर रूप से घा’यल हैं. वहीं, महाराष्ट्र के यवतमाल में आज सुबह एक ट्रक और बस की भिड़ंत हो गई, जिसमें चार प्रवासी मजदूरों की मौ’त हो गई और 15 घा’यल हो गए. ये प्रवासी मजदूर बस में सवार थे और इन्हें लेकर जा रही बस सोलापुर से झारखंड जा रही थी.

यह टीशर्ट खरीदने के लिए इस फोटो पर क्लिक करें