सऊदी में खुले रेस्टोरेंट- मॉल सबसे ज़्यादा नज़र आईं सऊदी महिलाएं

0
146

RIYADH: सऊदी अरब में रेस्तरां और कॉफी की दुकानों ने कोरोनोवायरस बीमारी (COVID-19) के प्रसार को सीमित करने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के एक हिस्से के रूप में दो महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद लोगों के लिए अपने डाइन-इन सेक्शन को फिर से खोल दिया है।

26 मई को घोषित आर्थिक योजना को फिर से शुरू करने और धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौटने के लिए, सरकारी योजना के दूसरे चरण के एक भाग के रूप में फिर से खोलना आता है।

दूसरा चरण कर्फ्यू को कम करता है और लोगों के लिए दिन में 14 घंटे उद्यम करने के लिए समय बढ़ाता है, और घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने की अनुमति देता है।

अरब न्यूज़ ने रियाद के विभिन्न इलाकों का दौरा किया, और बड़ी संख्या में लोगों को रेस्तरां और कॉफी की दुकानों में उनके परिवारों और दोस्तों से मिलने पर ध्यान दिया। उनमें से अधिकांश ने सामाजिक भेद के सरकार के नियमों का पालन किया और फेस मास्क पहने हुए थे।

सिहाम हसनैन, सीहैम इंटरनेशनल ट्रेडिंग कंपनी के सीईओ और संस्थापक, जो रेस्तरां और कॉफी की दुकानों की एक श्रृंखला का मालिक है और संचालित करता है, ने कहा कि उसने इतनी बड़ी संख्या में लोगों को दिखाने की उम्मीद नहीं की थी। “लोग बाहर जाना चाहते हैं, फिर भी कोरोनोवायरस अभी भी मौजूद है। यह अभी भी एक ख’तरा बना हुआ है और अभी भी फैल रहा है। ”

नगर निगम और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय ने प्रोटोकॉल के संबंध में कई ट्वीट्स पोस्ट किए जिन्हें रेस्तरां और कॉफी की दुकानों को पालन करना चाहिए।

प्रोटोकॉल के अनुसार, वे अधिकतम ग्राहकों को सीमित करने के लिए बाध्य हैं जो एक परिवार के सदस्यों तक 5 लोगों के लिए एक मेज पर बैठ सकते हैं। रेस्तरां और कॉफी की दुकानों के लिए ग्राहकों के तापमान की जांच करना और उनके बीच कम से कम 1.5 मीटर की जगह सुनिश्चित करना भी अनिवार्य है।

विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें
www.hindimatrimony.com/Register FREE

यह टीशर्ट खरीदने के लिए इस फोटो पर क्लिक करें