भारत-चीन आमने सामने: टिकटोक सहित 59 चीनी ऐप भारत में हुए बै’न

0
227

पिछले कई दिनों से भारत और चीन के बीच सबकुछ सही नही चल रहा है। कभी कोरोना का इल्जाम तो कभी सीमा विवाद। ऐसे में भारत चीन विवाद के बाद आज भारत सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है, आपको बता देते हैं कि देश में चीनी एप्प TikTok पर बैन लगा दिया गया है।

वहीं इससे आप समझ सकते है कि देश में अब चीनी एप्स को आप नहीं चला सकेंगे। आपको यह भी बता देते हैं कि देश की जनता भी इस फैसले के लिए काफी समय से मांग कर रही थी। अब जाकर आज केंद्र सरकार यानी Modi सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, आपको बता देते हैं कि देश में टिकटोक के साथ साथ UC Browser और जाने माने कई चीनी एप्स (Chinese Apps) के साथ साथ 59 अन्य चीनी एप्स (Chinese Mobile Apps) को भी बैन कर दिया गया है।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से कुछ चीनी यानी चाइनीज एप्स की एक लिस्ट तैयार करने के बाद उसे मोदी सरकार को सौंपा था और अपील की थी कि इन चीनी एप्स को देश में बैन किया जाना चाहिए, हालाँकि इसके अलावा यह भी कहा गया था कि लोगों को अपने मोबाइल फोंस से इन एप्स को तुरंत ही हटा देना चाहिए, असल में आपको बता देते हैं कि इन एप्स की मदद से चीन के पास भारत का जरुरी डाटा पहुंच रहा था।