पाकि’स्तान से आई भारत में 26/11 जैसे हमले की ध’मकी, इन जगहों को उड़ाने की सा’जिश

0
176

मुंबई के होटल ताज को ब’म से उड़ाने की धम’की दी गई है. ये ध’मकी फोन कॉल पर दी गई. होटल ताज के अलावा मुंबई के होटल कोलाबा और ताज लैंड्स एंड को भी ये धम’की भरा कॉल किया गया है. बताया जा रहा है कि ये कॉल बीती रात 12.30 बजे पा’किस्तान से किया गया है. ध’मकी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सोमवार-मंगलवार की देर रात 12.30 बजे होटल ताज पैलेस के स्टाफ ने कॉल रिसीव किया. कॉल करने वाले शख्स ने बताया कि वह आतं’की संगठन लश्कर-ए तैयबा का सदस्य है. कॉल पर शख्स ने कहा कि होटल पर उनके लोगों द्वारा ह’मला किया जाएगा और उसे उड़ा दिया जाएगा जैसे कि नवंबर 2008 में हुआ था.

इसके बाद दूसरा फोन कॉल बांद्रा के होटल ताज लैंड्स एंड में किया गया. वहां भी कॉल रिसीव करने वाले स्टाफ को इसी अंदाज में ध’मकी दी गई. बताया जा रहा है कि दोनों जगह एक ही नंबर से कॉल किया गया, जो पा’किस्तान का था. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई पु’लिस ने होटल की सुरक्षा बढ़ा दी है. साइबल सेल मामले की जांच में जुट गया है. टेलीकॉम विभाग से भी मदद ली जा रही है ताकि कॉल करने वालों की लोकेशन पता लगाई जा सके.

बता दें कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई के ताज होटल पर आतं’कवादी ह’मला हुआ था. ये हमला लश्कर-ए तैयबा के आतं’कियों ने ही किया था, जो समुद्र के रास्ते पा’किस्तान से आए थे. इस आतं’की हम’ले में 166 लोगों की जान गई थी, जबकि हम’लावर आतं’कियों को भी ढेर कर दिया गया था. एक आ’तंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था, जिसे बाद में फां’सी दे दी गई.