कोरोना का खौ’फ – एक बार फिर लगी सफ़र पर पाबन्दी

0
332

दुनिया भर में क’हर बरपाने वाला कोरोना वायरस भारत में भी इन दिनों विक’राल रूप दिखा रहा है. मरीजों की बढती संख्या के मामले में हर तीसरे-चौथे दिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं. पिछले 24 घंटों में तक़रीबन 22 हज़ार नए मामले सामने आने से सनसनी मची हुई है. कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए तमाम राज्य लॉक’डाउन के साथ-साथ अलग-अलग युक्तियाँ अपना रहे हैं. इन युक्तियों में एक बार फिर फ्लाइट्स पर पाबन्दी भी शामिल हो गयी है.

दिल्ली , मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता लैंड करने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगा दी गई है. यह प्रतिबं’ध सोमवार से तीन हफ्ते के लिए लागू रहेगा. यह फैसला पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस पर रोकथाम लगाने को लेकर लिया गया है. यह सूचित किया जाता है कि दिल्ली , मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोई भी उड़ान कोलकाता लैंड नहीं करेगी. यह आदेश 6 जुलाई से 19 जुलाई तक लागू रहेगा, जब तक कि आगे के लिए आदेश नहीं आते.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय पश्चिम बंगाल सरकार के फ्लाइट रद्द करने के फैसले पर राजी हो गया है. बता दें कि भारत में घरेलू उड़ानों की शुरुआत 25 मई से हुई थी. लॉक’डाउन के चलते देश भर में हवाई उड़ानों पर रोक लगाई गई थी. हालांकि अभी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पश्चिम बंगाल में कोरोना के 20,488 मामले दर्ज किए गए हैं, साथ ही इस महामा’री से अब तक 717 लोगों की जान जा चुकी है.