सऊदी महिलाओं की बेइ’ज्जती करने पर सऊदी शख़्स गिर’फ़्तार, हुआ यह अंजाम

0
284

मक्का- मक्का पुलिस ने एक सऊदी नागरिक को गि’रफ्ता’र किया है जो सऊदी महिलाओं का अ’पमा’न करता है। ये शख़्स सऊदी में नौकरी करने वाली महिलाओं पर अक्सर तंज़ कसते देखा गया।

काम करने के लिए बाहर जाने वाली महिलाओं के लिए सऊदी पुरुष नागरिक की आप’त्ति, और समाज में महिलाओं के लिए समर्थन और सशक्तिकरण की उनकी आ’लोच’ना को आक्रामक संदर्भों और ट्वीट्स में चित्रित किया गया और सोशल मीडिया पर यह स्टोरी काफी वायरल हुई।

सऊदी महिलाओं के खिला’फ आप’त्तिजन’क ट्वीट्स पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति पर सोशल मीडिया के माध्यम से मक्का पुलिस ने पता लगाया कि वह 60 वर्षीय सऊदी शख़्स है जो और अब वह पुलिस की हिरा’सत में ही है।

मक्का क्षेत्र पुलिस मेजर मुहम्मद अल-गामड़ी के मीडिया प्रवक्ता ने पुष्टि की, सऊदी शख़्स के खि’लाफ नियामक उपायों को लेने के अलावा अब उन्हें लोक अभियोजन को सौंप दिया गया है।

इसी संबंध में, सरकारी अभियोजन केंद्र में अभियोजन निगरानी केंद्र के एक आधिकारिक सूत्र ने कहा: “यह दस्तावेज किया गया है कि एक नागरिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मीडिया सामग्री का उत्पादन किया, सऊदी महिलाओं का सीधा अप’मान दिखाया, क्योंकि उसने अपमा’नजनक शब्दों के साथ उनके बारे में बात की थी , उनकी गरिमा का उल्लं’घन करता है।