RIYADH – यमन में सेना गठबंधन को बहाल करने के लिए अरब गठबंधन की ताकतों ने सऊदी अरब की ओर हूती विद्रोहियों द्वारा दागी गई दो बैलि’स्टिक मिसाइ’लों और छह ड्रो’नों को न’ष्ट कर दिया।

रविवार देर रात सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा दिए गए एक बयान में, अरब गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्क अल-मलिकी ने कहा: “संयुक्त गठबंधन बलों ने हूती विद्रोहियों द्वारा दागी गई दो बैलि’स्टिक मिसा’इलों को रोक’कर और न’ष्ट करने में कामयाब रहे।

आपको बता दें कि अक्सर ज़्यादा आबादी वाली जगह पर ही हूती विद्रोही मिसा’इल से ह”मले करते आये है। सऊदी अरब सेना ईरानी समर्थित हूती विद्रोहियों द्वारा छोड़े गए छह विस्फो’टक से लदे ड्रोनों को रोकने और न’ष्ट करने में सक्षम रही, जानबूझकर नागरिकों और नागरिक सुविधाओं को लक्षित कर रही थी। ”

प्रवक्ता ने कहा कि हूती विद्रोही जानबूझकर श’त्रुता बढ़ा रही है, यमन के पड़ोसी देशों के अंदर नागरिकों और नागरिक सुविधाओं को निशाना बनाकर बैलिस्टिक मिसा’इलों और ड्रो’नों का इस्तेमाल कर, इन ख’तरों को संबोधित करने में गठबंधन की ताकतों की दक्षता को उजागर कर रही है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि अरब गठबंधन लागू होता है और नागरिकों और नागरिक वस्तुओं की रक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय करता है, और इन मानवीय कृ’त्यों को अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून और इसके प्रथागत नियमों के अनुसार रोकने के लिए आवश्यक परिचालन उपायों का इस्तेमाल करता है।