सऊदी दुनिया भर के ग’रीब बच्चों की मदद को आगे आए हैं। शाह सलमान ने सो मवार को इ’स्ला मिक डेव लपमेंट बैंक के साथ मिलकर दुनिया भर के मु’स्लि’म बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं। सलमान मान वता वादी सहा यता और राहत केन्द्र की स्थापना की जिसमें 9.16 मिलियन डालर का फंड जुटाया गया।

जी एम पी ऍफ़ सी, यूनि सेफ और isDB की एक संयुक्त पहल के तहत 2019 मे मु’स्लि’म परोप कार के अव सरों को खोलने मान वीय सहा यता लाखों बच्चों तक पहुंचाने और सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने इसकी शुरु आत की गई है। पहली परि योजना के तहत 130000 लोगो क़ तत्काल सहा यता प्रदान करते हूए युनि सेफ की साझे दारी में बांग्लादेश में रोहिं ग्या शरणा र्थियों के लिए प्रथा मिक स्वास्थ्य देख भाल के माध्यम से स्वास्थ्य और पोषण सेवाओं का सम र्थन किया जाएगा।

इसके लक्ष्य पांच 20000 ग’र्भव’ती महि लाओं और 110,000 बच्चो को शुरू आती स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएगी। आपको बता दें कि जैसे ही यह खबर सामने आई है, सभी लोग सऊदी हुकूमत के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं.

वहीँ रोहिं ग्या शरणा र्थियों के लिए सऊदी के साथ साथ तुर्की के राष्ट्र पति एर्दोगन ने भी कई सारे कदम उठाये हैं. उम्मीद है कि सऊदी के इस कदम के बाद कई और देश भी आगे आएंगे और मदद के लिए अपना खज़ाना खोलेंगे. फिलहाल इस कदम से काफी लोगों का फायदा होने वाला है.