कुवैत में सबसे बड़ी तेल उत्खनन क्षेत्र में सोमवार को भीष’ण आ’:ग लग गई जिसमें दो कर्मचारी झुल’स गए। कुवैत की सरकारी संवाद समिति ने यह जानकारी दी। संवाद समिति कुना ने कुवैत तेल कंपनी के प्रवक्ता क़ुसाई अल-आमेर के हवाले से बताया कि उन दोनों कर्मचारियों की हालत स्थिर हैं। उन्हें नजदीकी अस्पता’ल में भर्ती कराया गया है।

कुवैत के दक्षिण-पूर्वी रेगिस्तान में स्थित ग्रेट बुर्गान आयल फील्ड से प्रतिदिन 16 लाख बैरल तेल निकलता है।आग लगने की इस घट’ ना का उत्पादन पर असर नहीं पड़ा है। गौरतलब है कि करीब दुबई दस मई (भाषा) कुवैत में सबसे बड़ी तेल उत्खनन क्षेत्र में सोमवार को भीषण आ’ ग लग गई जिसमें दो कर्मचारी झुल’ स गए। कुवैत की सरकारी संवाद समिति ने यह जानकारी दी।

संवाद समिति कुना ने कुवैत तेल कंपनी के प्रवक्ता क़ुसाई अल-आमेर के हवाले से बताया कि उन दोनों कर्मचारियों की हालत स्थिर हैं। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।।

कुवैत के दक्षिण-पूर्वी रेगिस्तान में स्थित ग्रेट बुर्गान आयल फील्ड से प्रतिदिन 16 लाख बैरल तेल निकलता है।आग लगने की इस घटना का उत्पादन पर असर नहीं पड़ा है। गौरतलब है कि करीब 41 लाख की आबादी वाले कुवैत में विश्व का छठा सबसे बड़ा तेल भंडार है। देश का ज्यादातर तेल इसी फील्ड से निकलता है।