जज जाहिद कुरैशी को मार्च में राष्ट्रपति बिडेन द्वारा संघीय न्यायाधीश बनने के लिए नामित किया गया था। सीनेट ने न्यायाधीश जाहिद कुरैशी को अमेरिका का पहला मुस्लिम अमेरिकी संघीय न्यायाधीश बनने की पुष्टि की।

गुरुवार को संघीय न्यायाधीश के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, वह न्यू जर्सी जिले के लिए यू.एस. जिले के लिए एक मजिस्ट्रेट न्यायाधीश के रूप में काम कर रहे थे।

कुरैशी, उम्र 46, को मार्च में राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा 10 अन्य न्यायिक उम्मीदवारों के साथ इस पद के लिए नामित किया गया था, जिनके पास सीनेट में इतिहास को चिह्नित करने की समान क्षमता है।

यूनाइटेड प्रेस इंटरनेशनल के अनुसार, सीनेट के बहुमत के नेता चक शूमर ने भी इस ऐतिहासिक क्षण के बारे में बात करते हुए कहा कि श्री कुरैशी, एक मुस्लिम के रूप में, संयुक्त राज्य में तीसरे सबसे बड़े धर्म से, पहले मुस्लिम अमेरिकी संघीय न्यायाधीश के रूप में इतिहास रचेंगे, अनुच्छेद III न्यायाधीश के रूप में पहली बार सेवारत।
फिर वह कहता है कि न केवल जनसांख्यिकीय विविधता का विस्तार हो रहा है, बल्कि उन्हें पेशेवर विविधता का भी विस्तार करना है और राष्ट्रपति बिडेन इस पर उनके साथ सहमत होंगे।

न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने भी पुष्टि के बाद एक बयान जारी कर कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि अब एक और बाधा टूट गई है, खासकर न्यू जर्सी में।

और निश्चित रूप से, वह जज जाहिद को उनके देश के इतिहास में पहला मुस्लिम संघीय न्यायाधीश बनने पर न्यू जर्सी जिले के लिए संघीय पीठ के सबसे नए सदस्य के रूप में बधाई देता है।