फ्रांसीसी स्टार मिडफील्डर पॉल पोग्बा अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस से हेनेकेन बीयर की एक बोतल कांफ्रेंस टेबल से हटाने के बाद से चर्चाओं में आ गयें हैं. सोशल मीडिया पर पॉल पोग्बा का विडियो आते ही वायरल हो गया है. गौरतलब है की यूरोपीय चैंपियनशिप में विभिन्न प्रकार के प्रायोजक हैं, जिनमें डच बियर कम्पनी हेनेकेन भी शामिल हैं। जिसकी बोतल पॉल पोग्बा की टेबल पर रखी हुई थी लेकिन इस्लाम का अनुसरण करने वाले स्टार मिडफील्डर की नज़र जब बियर की केन पर पड़ी तो वो असहज हो गये और उनके चेहरे के हावभाव बदल गये.

पॉल पोग्बा के चेहरे पर गुस्सा साफ़ पढ़ा जा सकता था. उन्होंने एक हाथ से बियर की बोतल को हटाते हुए दूर रख दी. लोगो ने यह देखने के बाद पॉल की तारीफ की के उन्होंने अपनी मान्यताओं को मानते हुए अपने कैरियर को भी खतरें में डाल दिया. आपको बताते चले की हेनकेन योरोपियन चैंपियनशिप की बड़ी स्पोंसरशिप में से एक है.


जर्मनी के खिलाफ आखिरी मैच में, पोग्बा ने यूरोपीय चैंपियनशिप में अपने पक्ष को 1-0 से जीत दिलाई। पोग्बा को उनके शानदार पास ने मैट्स हम्मेल्स के अपने लक्ष्य को बनाने में मदद करने के बाद मैन ऑफ द मैच का नाम दिया, जिसने फ्रेंच पक्ष को उनके शुरुआती ग्रुप एफ टाई में जीत दिलाई।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मिडफील्डर ने 2019 में इस्लाम धर्म अपना लिया था और कई मौकों पर अपनी धार्मिक मान्यताओं को व्यक्त कर चुकें हैं। सबसे हाल ही में रमजान के पवित्र महीने के दौरान, जब उन्होंने रोज़े पर रहने के बावजूद यूरोपा लीग टाई जारी रखा। 2017 में, पोग्बा ने ट्विटर पर सार्वजनिक रूप से कहा कि ‘वह किसी भी रूप में शराब का सेवन नहीं करते हैं’।