कुवैत हुकूमत ने 1 अगस्त से विदेश यात्रा की अनुमति दे दी है मगर यहां पर उन्होंने यह शर्त रखी है सिर्फ उन्हीं नागरिकों को विदेश यात्रा की अनुमति होगी जिन्होंने करोना वैक्सीन लगवा ली है अगर किसी नागरिक ने अभी तक करोना कि वैक्सीन नहीं लगवाई हैं तो उनको विदेश यात्रा की अनुमति नहीं होगी।

वही कुवैत में दाखिल होने वाले जो भी यात्री है उनको कोविड-19 पीसीआर नेगेटिव टेस्ट दिखाना होगा। जो भी कुवैत में आने वाले यात्री है उनको Covid नेगेटिव पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी ।उसके बाद ही उनको दाखिल होने की इजाजत दी जाएगी।

यहां हम आपको ये भी बता दे कि करोना वैक्सीन ना लगवाने वाले नागरिकों पर सफरी पाबंदी लगी रहेगी। अरब मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वह कुवैती नागरिक जिनहोने करोना वैक्सीन पूरी नहीं लगवाई हुई है। वह 1 अगस्त से किसी दूसरे मुल्क सफर नहीं कर सकेंगे ।इन पर सफर करने पर पाबंदियां रहेगी।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह पाबंदी 16 साल से ज्यादा उम्र के लोगों पर होगी। कुवैत से किसी दूसरे मुल्कों सफर के लिए करोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट होना लाजमी है! इस पाबंदी को अगले महीने 1 अगस्त से लागू कर दिया जाएगा। हुकुमत ने कोरोना वैक्सीन लगवाने को लाजमी करार दे दिया है। जबकि दूसरे मुल्क में सफर के लिए 16 साल की उम्र से कम उम्र के बच्चों को स्वास्थ्य मंत्रालय का सर्टिफिकेट दिखाना होगा कि वह करोना वैक्सीन लगवाने के लिए काबिल नहीं है।