सऊदी अरब में यात्रा या पर्यटक वीजा पर मुसलमान ईतमारना और तवाक्कलना ऐप पर प्रक्रियाओं को पूरा करके उमराह परमिट प्राप्त करने के बाद उमराह कर सकते हैं।

हज और उमराह मंत्रालय ने कहा कि पर्यटक या यात्रा वीजा पर किंगडम में आने वाले टीकाकृत प्रवासी ईटमारना ऐप पर पंजीकरण करके उमराह परमिट प्राप्त कर सकते हैं। तवक्कलना ऐप पर विज़िटर की प्रतिरक्षा स्वास्थ्य स्थिति को अपडेट करने के बाद ही ईतमर्ना पर खाता खोलना संभव है।

मंत्रालय ने कहा,“केवल वे लोग जो कोरोनावायरस वैक्सीन की दो खुराक लेने या वैक्सीन की पहली खुराक लेने के 14 दिन बाद पूरे होने से प्रतिरक्षित हैं। साथ ही, कोरोनावायरस संक्रमण से उबरने वाले लोग उमराह परमिट प्राप्त करने के हकदार हैं।”

लगभग 500 उमराह सेवा कंपनियों और 6,000 से अधिक विदेशी उमराह एजेंटों ने 9 अगस्त से विदेशी उमराह जायरीनों का टीकाकरण प्राप्त करना शुरू कर दिया है।

जायरीन उमराह पैकेज बुक कर सकते हैं और 30 इलेक्ट्रॉनिक साइटों और डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से सभी भुगतान कर सकते हैं जो दुनिया भर में आरक्षण के लिए उपलब्ध हैं।

मंत्रालय ने हाल ही में एकल उमराह वीज़ा ऑनलाइन जारी करने के लिए एक नया तंत्र शुरू करने की योजना का अनावरण किया, और कोटा के अनुसार कई उमराह जायरीनों को प्राप्त करने के लिए अपनी तत्परता को रेखांकित किया, जो कि कोरोनोवायरस महा’मारी के प्रकोप से पहले विभिन्न इस्लामी देशों के साथ सहमत हुए थे।