शादी हर इंसान की जिदंगी का सबसे अहम दिन होता है। जहां से वह अपनी नई जिदंगी की शुरूआत करता है। शादी को जहां हमारे भारतीय परंपरा में एक नहीं बल्कि सात जन्मों का बंधन माना जाता है। वहीं चीन के एक कपल ने चंद मिनटों में ही अलग होने का फैसला कर लिया इतना ही नहीं दोनों तलाक की अर्जी लेकर कोर्ट भी पहुंच गए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला चीन के दक्षिण पश्चिमी युन्नान प्रांत का है। रिपोर्ट के अनुसार दूल्हा एक कॉलेज का स्टूडेंट है और दुल्हन एक नर्स हैं। पति ने कोर्ट में बताया कि उन दोनों का अफेयर था, लेकिन वह उससे शादी नहीं करना चाहता था और उन दोनों का पहले ही ब्रेकअप हो चुका था। ब्रेकअप के बाद लड़की ने मैसेज पर मैसेज कर लड़के को शादी के लिए मजबूर कर दिया। काफी दबाव के बाद वह शादी के लिए तैयार हो हुआ लेकिन अब हम एक साथ नहीं रहना चाहते।

पति द्वारा तलाक लेने पर पत्नी ने मांगा 34 लाख रुपए का मुआवजा
पति का कहना है कि दोनों का भावनात्मक रिश्ता टूट चुका है और वह अपनी पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता। उसने कोर्ट से तलाक का आग्रह किया है। वहीं पत्नी का कहना है कि पति ने जानबूझकर उसे शादी में धोखा दिया है। इसके लिए पति को उसे 3 लाख युआन यानी 34 लाख 30 हजार रुपए का मुआवजा देना चाहिए।

वहीं पति-पत्नी के इस मुकद्दमें से हैरान कोर्ट ने दोनों को हनीमून मनाने की सलाह दी। कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए कहा कि पति-पत्नी यह साबित नहीं कर पाए कि उनके बीच भावनात्मक आधार खत्म हो गया है और उनका आपसी रिश्ता टूट गया है। इसलिए उनकी तलाक की याचिका खारिज की जाती है।