संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शेख तहन्नौं बिन जायद अल नाहयान ने शुक्रवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी और प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद, क्राउन प्रिंस, उप प्रधान मंत्री और सऊदी अरब के रक्षा मंत्री से लाल
सागर में भाईचारा सभा मे मुलाकात की।

सऊदी क्राउन प्रिंस के निजी कार्यालय के निदेशक बद्र अल असकर ने अपने ट्विटर पेज पर तीनों अधिकारियों की एक तस्वीर प्रकाशित की।

अल असकर ने ट्विटर लिखा, “लाल सागर में एक दोस्ताना और भाईचारे की मुलाकात कतर के अमीर प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, शेख तमीम बिन हमद अल थानी और यूएई में यूएई के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, शेख तहन्नौ बिन जायद अल नाहयान को एक साथ लाती है।”


अभी यह साफ नहीं है कि खाड़ी के नेता कहाँ मिले थे लेकिन आकस्मिक उपस्थिति ने यह सुनिश्चित कर दिया कि वे छुट्टी पर थे।

पिछले महीने की शुरुआत में, शेख तमीम बिन हमद ने शेख तहन्नून बिन जायद की अध्यक्षता में एक अमीराती प्रतिनिधिमंडल प्राप्त किया।

बैठक ने द्विपक्षीय संबंधों और दोनों देशों के बीच सहयोग को और विकसित करने के तरीकों को छुआ, विशेष रूप से आर्थिक और व्यापार क्षेत्रों और महत्वपूर्ण निवेश परियोजनाओं में जो निर्माण, विकास और प्रगति की प्रक्रिया के साथ-साथ दोनों देशों के सामान्य हितों को प्राप्त करने में मदद करते हैं।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने जनवरी के अलउला जीसीसी घोषणा के बाद पहली यात्रा में कतर के अमीर का जेद्दा में स्वागत किया, जिसने दो भाई देशों के बीच संबंधों को सुधारा।