सऊदी अरब के मिनिस्ट्री ऑफ interior ने हाल ही में बयान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि सऊदी में काम करने आए हुए प्रवासी कामगारों को लेकर विशेष अभियान शुरू किया गया है। साथ ही किसी भी प्रकार से सऊदी अरब के नियम कानून का उल्लं’घन ना करें वरना इसकी आपको भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने मक्का और रियाद क्षेत्र में लोगों से दर’ख्वा’स्त की है कि अगर वह प्रवासी कामगारों की द्वारा किसी भी प्रकार के उल्लं’घन जैसे कि रेसिडेंसी कानून, वर्क रेगुलेशन या बॉर्डर सिक्योरिटी रेगुलेशन को करते हैं तो तुरंत उनकी रिपोर्ट 911 पर की जाए और सऊदी अरब के बाकी अन्य क्षेत्रों में इसके लिए 999 डायल करके फौरन शिका’यत दर्ज कर सकते है।

वहीं आपको बता दें कि, पिछले 3 साल में 17 लाख कामगारों को उल्लं’घन रिपोर्ट होने के बाद सऊदी अरब से निकाल कर वापस उनके देश भेज दिया गया है अतः प्रवासी कामगारों को किस बाबर ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है. निवास, कार्य और सीमा सुरक्षा नियमों के उल्लं’घनक’र्ताओं की रिपोर्ट करने के लिए, मक्का और रियाद के क्षेत्रों में (911) और राज्य के सभी क्षेत्रों में (999) पर कॉल करें।